• 1/1
No icon

राहुल गाँधी को चुनाव से पहले लगा झटका, सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना ने दिया इस्तीफा: सूत्र

कांग्रेस पार्टी के कुछ नेता और खुद राहुल गांधी पिछले एक साल से जितने सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर आ रहे हैं वह इससे पहले कभी नहीं थे, इसकी वजह थी राहुल गांधी की सोशल मीडिया गुरू दिव्या स्पंदन उर्फ रम्या। रम्या के बारे में खबर आ रही है कि उन्होंने सोशल मीडिया के अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। खबर तो ये भी है कि पार्टी दिव्या की लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी देने की योजना बना रही है।

ब्यूटी विथ ब्रेन की उपाधि प्राप्त इस अदाकारा ने सोशल मीडिया पर पार्टी के रंग रूप को बदल कर रख दिया है। जिस तरह से राहुल गांधी पिछले एक साल से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं और अपनी बात को सोशल मीडिया के द्वारा आम जन तक पहुंचाने का कामयाब रहे हैं इसके पीछे भी इनका ही हाथ माना जाता रहा है।

ब्यूटी विथ ब्रेन' अक्सर एक वर्ग उन लड़कियों को कहता है जो सुंदर तो होती ही हैं साथ ही उनका दिमाग उससे भी ज्यादा तेज होता है। दिव्या कन्नड़ फिल्मों की अभिनेत्री रहीं है और राजनीति उनके खून में है। दिव्या जब से राजनीति में आईं हैं उन्होंने देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कही जाने वाली कांग्रेस का भी रंग रूप बदल दिया।

कर्नाटक के बंगलूरू में 29 नवंबर 1982 में पैदा हुईं रम्या के परिवार में कई लोग राजनीति से जुड़े रहे हैं इसलिए कहा जाता है कि राजनीति उनके खून में है। दिव्या के माता पिता मांड्या के रहने वाले हैं और रम्या ने अपनी पढ़ाई सेंट हिल्दा स्कूल ऊटी और चेन्नई से की है। उनकी मां रंजीता कांग्रेस पार्टी के कर्नाटक विंग की वरिष्ठ सदस्य हैं जबकि उनके नाना आर टी नारायण एक जाने माने उद्योगपति हैं। वैसे तो उनका नाम दिव्या स्पंदन है, लेकिन जब वह फिल्मों में आईं तो उन्हें नया नाम मिला रम्या, उन्हें यह नाम जाने माने अभिनेता राजकुमार की पत्नी पर्वथम्मा ने दिया जब वह अपनी पहली फिल्म अभी कर रहीं थीं।

Comment