• 1/1
No icon

11 तरह के ब्रा जो हर महिला के लिए हैं जरूरी!

11 तरह के ब्रा जो हर महिला के लिए हैं जरूरी!

महिलाओं के लिए ब्रा सबसे जरूरी चीज़ है, जिसे वे अपने स्तन पर पहनती हैं। जैसे हमें अलग-अलग माैकाें के लिए डिफ्रेंट स्टाइल के कपड़ाें की जरूरत हाेती है, उसी तरह अलग तरह के कपड़ाें के साथ अलग स्टाइल की ब्रा भी इस्तेमाल की जाती है। जाे अापकी लुक काे बेहतर बनाती है। अाज हम अापकाे एेसी ही कुछ डिफेंट स्टाइल की ब्रा के बारे में बताने जा रहे हैं, जाे हर लड़की के पास हाेनी जरूरी है।

ब्रा के डिफ्रेंट टाइप्सः-

स्पोर्ट्स ब्राःअगर आप किसी भी तरह का वर्क अाउट करती हैं तो आपके पास स्पोर्ट्स ब्रा ज़रूर होनी चाहिए। यह आपके ब्रेस्ट को साधारण ब्रा से ज्यादा सहारा देगी और स्तनों का आकार बिगड़ने व इन्हें लटकने से बचाएगी। क्याेंकि लटके हुए स्तन सेहत के लिए हानिकारक हाेते हैं। 

टी-शर्ट ब्रा: यह खासतौर पर टी-शर्ट के साथ पहनने के लिए बनाई गई है। जब आप कोई पतला या फिट कपड़ा पहनती हैं, तो यह स्तनों और निप्पल को दिखने से बचाता है।

नर्सिंग ब्राः यह उन स्त्रियों के लिए है, जो अपने बच्चे को स्तनपान कराती हों। इसका कप फ्लैप्स से ढका हाेता है और जिस तरफ से स्तनपान करवाना हो उसे हटाकर बच्चे काे अासानी से दूध पिलाया जा सकता है।



न्यूड ब्राः इस ब्रा की पट्टियां निकालकर इसे किसी भी तरह एडजस्ट किया जा सकता हैं। इसे ट्रांसपेरेंट ड्रैस के साथ बिना इन्नर के भी पहन सकते हैं।



कंवर्टिबल ब्राः आप इस ब्रा को कई तरीकाें से पहन सकती हैं, जैसे कि रेसर बैक या स्ट्रैप्लेस। इसमें त्वचा के रंग या हल्के रंग की ब्रा ज्यादा उपयोगी होती है।

डेमी ब्राः इस ब्रा के कप्स ऊपर से कटे होते हैं, जिससे ब्रेस्ट का ऊपरी भाग थोड़ा नज़र आता रहता है और इसकी पट्टियां कंधे पर काफी दूरी पर होती हैं। यह ब्रा डीप, चौड़े और चौकोर गले के कपड़ों के साथ ज्यादा उपयोगी है।



सेक्सी लैस ब्राः अगर आपकी शादी हो चुकी है, तो यह ब्रा आपके पास जरुर होनी चाहिए। यह ब्रा पति-पत्नी के शादीशुदा जिंदगी में रोमांच पैदा करता है। 

मिनिमाइज़र ब्राः अगर किसी खास मौके पर आप अपने ब्रेस्ट्स को थोड़ा कम करके दिखाना चाहती हैं, तो यह ब्रा आपके लिए बेस्ट है। 

पुशअप ब्राः जब आप अपनी cleavage और ब्रैस्ट को खासतौर पर दिखाना चाहती हाे, ताे यह अापके लिए बेस्ट च्वाइस है। यह थोड़ा सा पुश करके आपके curves को बेहतर तरीके से दिखाएगा।

स्ट्रैपलैस ब्राः यह ब्रा उन कपड़ों के साथ उपयोगी है, जिन कपड़ों को पहनने के बाद आपके ब्रा की पट्टी दिखाई न दे। अॉफ शाेल्डर टॉप के साथ यह ब्रा उपयोगी है। लेकिन एेसी ब्रा खरीदते समय यह ध्यान रखें कि इसके अंदर जैल की पट्टी हो, ब्रा के साइड के भाग तार या प्लास्टिक की सहायता से स्पाेर्ट देने वाले हो। इसके अलावा ब्रा के साइड और पीछे की पट्टी चौड़ी होनी चाहिए, ताकि यह सही जगह टिकी रहे।

बैकलैस ब्राः बैकलैस ड्रेस के लिए यह ब्रा परफेक्ट है। अधिकतर बैकलेस ब्रा की पट्टिया (straps) निकाली भी जा सकती है। 

Comment