• 1/1
No icon

International News

पुलिस अड्डे पर तालिबान हमले में 15 सुरक्षाकर्मियों की मौत, 22 आतंकी भी मारे गए

काबुल तालिबान आतंकवादियों ने सोमवार को अफगान पुलिस पर एवं सुरक्षा ठिकानों पर हमले किए जिसमें सुरक्षा बलों के कम से कम 15 कर्मियों की मौत हो गई। बादगीस प्रांत की राजधानी कला-ए-नौ के पास हमले में आरक्षित बल के पुलिस कमांडर अब्दुल हकीम समेत पांच अधिकारी मारे गए। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जमशीद शहाबी ने बताया कि दोनों ओर से गोलीबारी में तकरीबन 22 तालिबान + आतंकवादी मारे गए और 16 अन्य घायल हो गए। 

इस बीच बगलान प्रांत के पुलिस प्रमुख एकरामुद्दीन सरीह ने बताया कि तालिबान लड़ाकों ने संयुक्त सेना + और पुलिस अड्डे पर हमले किए। इसमें सेना के तीन और पुलिस के दो अधिकारियों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बगलानी मरकजी जिले में हुए इस हमले में सुरक्षा बलों के चार अन्य सदस्य घायल हो गए। 

सरीह ने बताया कि अड्डा अब सुरक्षा बलों के नियंत्रण में है। जिले में कुमुक भेजी गई है। इस हमले में तालिबान के कम से कम 20 लड़ाके भी मारे गए हैं। अधिकारी के अनुसार, तालिबानी आतंकवादियों ने इलाके में सुरक्षा जांच चौकियों को तबाह करने से पहले चौकियों पर हमला कर हथियार और गोला-बारूद हड़प लिए। मुठभेड़ के बाद दो पुलिस अधिकारी लापता हो गए। 
 

Comment