• 1/1
No icon

Monsoon in Rajasthan

राजस्थान के पूर्वी भागों के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश

जयपुर, राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी भागों के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश, और पूर्वी—पश्चिमी भाग के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने सात जिलों में आगामी 24 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। 

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार आज सुबह 8.30 बजे तक प्रदेश के भरतपुर जिले के बयाना में 15 सेंटीमीटर, नदबई में 11 सेंटीमीटर, डीग में 7 सेंटीमीटर, वैर में 6 सेंटीमीटर, रूपबास में 5 सेंटीमीटर, बांरा के शाहबाद में 4 सेंटीमीटर, झालावाड़ के बकानी में 4 सेंटीमीटर, भरतपुर के कुम्हेर में 4 सेंटीमीटर, करौली में 3 सेंटीमीटर, धौलपुर के बाडी में 3 सेंटीमीटर, बसेडी में 3 सेंटीमीटर, बांरा के छीपाबडोद में 3 सेंटीमीटर, धौलपुर के समरथपुरा में 3 सेंटीमीटर, झुंझुनूं के सूरजगढ में 3 सेंटीमीटर, झालावाड के असनावर में 3 सेंटीमीटर, भरतपुर के भूसावर में 3 सेंटीमीटर, और अन्य कई स्थानों पर 2 सेंटीमीटर से 1 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान भरतपुर, भीलवाड़ा, धौलपुर, झालावाड़, करौली, कोटा और सवाईमाधोपुर में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

वहीं, आज सुबह से शाम तक जयपुर में 5.7 मिलीमीटर, वनस्थली में 2.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी भागों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। पश्चिमी भागों के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

इधर, सीकर जिले के सदर थाना क्षेत्र में एक स्कूल बस के चालक की लापरवाही से एक स्कूल बस अंडरपास में भरे बारिश के पानी में फंस गई। घटना सीकर के सदर थाना क्षेत्र की है। अंडरपास में कमर तक पानी भरा होने के बावजूद बस चालक ने बस पानी में उतार दी। बस में सवार सभी बच्चे सुरक्षित निकाल लिए गए। 

Comment